Sahara India Latest Update: अगर आपने या आपके क‍िसी पर‍िच‍ित ने सहारा इंड‍िया (Sahara India) में इनवेस्‍ट क‍िया है तो आपको इस खबर के बारे में जानकारी होना जरूरी है. सहारा में न‍िवेश करने वाले अध‍िकतर न‍िवेशकों का पैसा अभी तक नहीं म‍िला है. सहारा ने प‍िछले द‍िनों एक व‍िज्ञापन जारी करते हुए कहा था क‍ि उसने पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. दूसरी तरफ सेबी (SEBI) का कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं.

दो मुकदमों में जारी हुआ ग‍िरफ्तारी वारंट 

इस बीच ब‍िहार के नवादा में सुब्रत राय के ख‍िलाफ बड़ी कार्रवाई सामने आई है. जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सुब्रत राय समेत तीन के ख‍िलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. गौरतलब है क‍ि नवादा जिले के किशोर कुमार ने नवादा शाखा में 12.04 लाख रुपये जमा क‍िए थे. समय पूरा होने पर सहारा की तरफ से भुगतान नहीं क‍िया गया. उन्‍होंने भुगतान की मांग करते हुए अदालत में वाद दायर कर द‍िया. इसी तरह नवीन कुमार ने भी सहारा इंडिया की नवादा शाखा में 12 लाख 4 हजार रुपये जमा क‍िए थे. लेक‍िन उन्‍हें भी समय पूरा होने पर पैसा नहीं म‍िला.

 google-site-verification: googleb217dffe50847331.html 

11 प्रत‍िशत ब्‍याज के साथ भुगतान का आदेश 

अदालत ने दोनों मामलों को सुनने के बाद आवेदक के पक्ष में फैसला सुनाते हुए 11 प्रत‍िशत ब्‍याज के साथ भुगतान करने का आदेश द‍िया था. आदेश का पालन नहीं करने पर सुब्रत राय समेत तीन के ख‍िलाफ ग‍िरफ्तारी वारंट जारी क‍िया गया है. इससे पहले मेरठ में सुब्रत राय और सहारा के 10 बड़े अध‍िकार‍ियों के ख‍िलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज क‍िया गया है. उन पर आरोप लगाया गया है क‍ि 25 लाख 5 हजार रुपये का न‍िवेश क‍िया गया था. लेक‍िन समय पूरा होने के बाद भी पैसा वापस नहीं लौटाया गया है.